भारत की अनदेखी एलन मस्क को कर सकती है बर्बाद, भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन ने चेताया

Photo Source :

Posted On:Tuesday, May 14, 2024

इन दिनों एलन मस्क अपनी कंपनी टेस्ला में छंटनी को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में यह बात सामने आई थी कि एलन भारत दौरे पर हैं। हालांकि, आखिरी वक्त में उन्होंने अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी और चीन चले गए। ऐसे में एलन मस्क का चीन प्रेम दुनिया के सामने आ गया. अब दुनिया के मशहूर अमेरिकी-भारतीय बिजनेसमैन विवेक वाधवा ने उन्हें उनके प्यार को लेकर चेताया है।

x पर पोस्ट करें

विवेक वाधवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने एलन मस्क को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए भारत को नजरअंदाज किया तो यह कदम उन्हें महंगा पड़ सकता है और उन्हें बर्बाद कर सकता है। विवेक ने कहा कि उन्होंने कुछ साल पहले एलन को एक ई-मेल भेजा था। इस मेल में उन्होंने चीन के खतरों के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा कि मैंने उस ई-मेल में मस्क को चेतावनी दी थी कि अगर वह अपना कारोबार भारत की बजाय चीन ले गए तो यह उनके लिए हानिकारक होगा। चीन उन्हें बुरी तरह लूटेगा.

मस्क भारत छोड़कर चीन चले गए

हाल ही में एलन मस्क ने अपना प्रस्तावित भारत दौरा रद्द कर दिया और चीन चले गए. माना जा रहा था कि एलन भारत में 3 अरब डॉलर (करीब 250 अरब रुपये) का निवेश करेंगे। उनके इस कदम पर काफी बहस छिड़ गई और लोगों ने सवाल उठाया कि क्या वह चीन में निवेश करने जा रहे हैं। इस संबंध में चीनी मीडिया ने कहा कि जब एलन ने चीन का दौरा किया, तो उन्होंने टेस्ला के उन्नत ड्राइवर-सहायता पैकेज को रोबोटिक्स में तैनात करके चीन में परीक्षण करने का प्रस्ताव रखा। चीनी अधिकारियों ने एलन के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक अच्छा उदाहरण स्थापित करेगा।

छटनी को लेकर चर्चा में

इन दिनों एलन मस्क अपनी कंपनी टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी को लेकर चर्चा में हैं। उनकी कंपनी में पिछले महीने से ही छटनी चल रही है. छंटनी को लेकर कंपनी के कर्मचारी सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा कर रहे हैं. कंपनी ने पिछले महीने से करीब 1500 लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। इस संबंध में मस्क ने पिछले महीने कहा था कि उनकी कंपनी की बिक्री घटी है. इस कारण से यह छँटनी कर रहा है।


फिरोजाबाद और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. firozabadvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.